Skip to main content

इंटरनेट की 5 सबसे धाँसू वेबसाइट्स जिन्हें देखकर आप गदगद हो जाएंगे । You Will Be Grateful To See The 5 Most Ruthless Websites On The Internet ।

इंटरनेट की 5 सबसे धाँसू वेबसाइट्स जिन्हें देखकर आप गदगद हो जाएंगे । You Will Be Grateful To See The 5 Most Ruthless Websites On The Internet ।


तो आज मैं दोस्तो आपलोगो के लिए 5 सबसे धांसू वेबसाइट्स ले कर आया हूँ और मैं जल्द ही इसका पार्ट 2 भी लाऊंगा तो चलिए दोस्तों वक़्त जाया ना करते हुए शुरू करते है-

1. The Faces Of Facebook

अगर आप एक फेसबुक यूजर है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही मज़ेदार साबित होने वाली है, इस वेबसाइट की मदद से आप बहुत सारे फेसबुक यूजर्स के चेहरे देख सकते है। इस पर करीब 1.2 बिलियन (पोस्ट लिखने तक) फेसबुक यूजर्स के प्रोफाइल पिक सेव है यह वेबसाइट हर सेकंड अपडेट होती रहती है आप अपना फेसबुक आईडी लॉगिन कर अपना और अपने दोस्तों का प्रोफाइल पिक देख सकते है। इतना ही नही इससे आप फेसबुक से जुड़े कई जानकारी ले सकते है जैसे- हर दिन कितने फेसबुक एकाउंट डीएक्टिवेट और डिलीट किये जा रहे है , कितने एकाउंट बन रहे है।

2. FireEye Cyber Threat Map

जैसा कि नाम से लग रहा है यह वेबसाइट हैकिंग से रिलेटेड है आज दुनिया मे हैकर किसी न किसी के सिस्टम को हैक करने की कोशिश करते रहते और ये अटैक सिर्फ एक देश पर ही नही एक देश से दुसरे देश मे भी होती यह वेबसाइट रियल टाइम में यह दिखती है कि किस देश के हैकर ने किस देश के सिस्टम को हैक किया , तथा कितने सिस्टम अभी तक हैक किये जा चुके है यह भी शो करता है। तो अगर आप हैकिंग में ििनतरेस्ट रखते है तो आपको इस वेबसाइट पर जरूर जाना चाहिए ।

3. PointerPointer.com

यह बहुत ही मस्त वेबसाइट है इसमें आप जहाँ भी क्लिक करते हो वहाँ पर लोग आपके क्लिक किये जगह पर उंगली से इशारा करते दिखाई देंगे।

4.EssayTyper


यह वेबसाइट स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही कारगर है  इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको एक बॉक्स दिखाई देगा उस पर आप कोई भी Essay वाला टॉपिक दाल दे और साइड में सर्च वाले आइकॉन पर क्लिक कर दे उसके बाद आप जो कुछ भी कीबोर्ड से टाइप करोगे तो वहां पर आपके टॉपिक वाला Essay ही टाइप होगा। इससे आप किसी को बेवकूफ भी बना सकते है।


आपको पता है कि आप किसी भी चीज़ को एक लिमिट तक ही ज़ूम कर सकते है , लेकिन इस वेबसाइट में ऊपर दिखाऐ जाने वाला यह फोटो पर जैसे ही आपको लगेग की इमेज खत्म वैसे अंदर से एक और नई फ़ोटो ज़ूमिंग होकर आ जायेगी। इस पर ज़ूमिंग की कोई लिमिट नही है।

Bonus Website

Illusion.com–– इस वेबसाइट पर आपको एक इल्लुुशन दिखाई जाएगी जिसे आप अगर 30 सेकण्ड तक लगातार देखते रहते है फिर कही और देखते है तो  वो आपको घूमती हुई दिखाई देगी।

Note: सारे वेबसाइट्स के लिंक्स उनके टाइटल में है। (ब्लू कलर वाले)





आने वाले समय मे इस पर आपको रोचक तथ्यों के अलावा सुविचार , क्वाट्स , चुटकुले और टेक से जुड़े और भी कई मज़ेदार जानकारिया , टिप्स एंड ट्रिक्स मिलेंगी। प्लीज सपोर्ट

Comments

  1. EssaysnAssignments We Provide BestWrite My Essay For Me In The UK. Our team is highly inclined to help those students who face difficulties in completing Essay and Assignments due to any reason.

    ReplyDelete
  2. Thanks for sharing great information. I always love to read and spread this kind of information that is unique and really informative.This was the first time I ordered from an Write My Essay For Me . My order went smoothly with the help of the support team, They were as good as they said. The written material came well before the timeline, And it was flawless.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular Posts

भारत के बारे में मज़ेदार रोचक तथ्य जो आपको हैरान कर देंगे !

          भारत के बारे में मज़ेदार रोचक तथ्य  जो आपको हैरान कर देंगे                               1. भारत ने ही सबसे पहले चाँद पर पानी की खोज की था। 2.  आज से 10 लाख साल पूर्व भारत भी एक द्वीप हुआ करता था। 3.  वाराणसी दुनिया का सबसे पुराना शहर हैं , जहाँ आज भी लोग रहते है। 4.  दुनिया मे कम देशो के पास ही घुुुड़सवार सेना है , जिनमे से एक भारत भी है। 5. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया मे सबसे  ज्यादा अंग्रेजी बोलने वाले देशों में भारत दूसरे नंबर पर आता है। 6. भारत के श्रीनगर में एक तैरता हुआ डाकखाना है , जिसका उदघाटन 2011 में किया गया था। 7. भारत ने अब तक हुए सारे कबड्डी के वर्ल्ड कप जीते है। 8. भारत मे ही विश्व सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम है , जो समुद्र तल से 2444 मीटर ऊंचा है , जिसे 1893 में बनाया गया था। 9.   भारत के द्वारा छोड़ा गया पहला रॉकेट सायकिल पर लाया गया था और पहला उपग्रह(satellite) बैलगाडी में ले जाया गया था। 10.   कुम्भ मेला इतना बड़ा होता है की इसे अंतरिक्ष से भी देखा जा सकता है। 11. भारत विश्व का सबसे बड़

स्वामी विवेकानंद और राष्ट्रीय युवा दिवस स्पेशल : स्वामी विवेकानंद के बारे में चौंका देने वाले 30 रोचक तथ्य | Swami Vivekananda and National Youth Day Special: 30 Interesting Facts About Swami Vivekananda |

स्वामी विवेकानंद और राष्ट्रीय युवा दिवस स्पेशल : स्वामी विवेकानंद के बारे में चौंका देने वाले 30 रोचक तथ्य | Swami Vivekananda and National Youth Day Special: 30 Interesting Facts About Swami Vivekananda  स्वामी विवेकानंद वेदान्त के प्रख्यात और प्रभावशाली आध्यात्मिक गुरु और सन्यासी थे। इन्होंने अमेरिका में स्थित शिकागो में विश्व धर्म महासभा में भारत की और से सनातन (हिन्दू) धर्म का प्रतिनिधित्व किया था। भारत मे विवेकानंद को एक देशभक्त संत के रूप में माना जाता है , और इनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। क्या आपको इनके बारे में जानकारी है ? अगर नही तो चलिए दोस्तो स्टार्ट करते है- 1. स्वामी विवेकानंद जी का जन्म 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता (अब कोलकाता) में एक कुलीन बंगाली परिवार में हुआ था। 2. इनके पिता श्री विश्वनाथ दत्त कलकत्ता हाइकोर्ट के एक प्रसिद्ध वकील थे , तथा इनकी माता श्रीमती भुवनेश्वरी देवी धार्मिक विचारों वाली महिला थी। 3. इनके दादा दुर्गाचरण दत्त संस्कृत और फ़ारसी के विद्वान थे। 4. इनके बचपन का नाम नरेन्द्रनाथ दत्त था। असल मे पहले